ऑनलाइन मीटिंग में अश्लील फिल्म चल गई

1 min read
Share this

उज्जैन। ऑनलाइन मीटिंग के दौरान अश्लील फिल्म चल गई जिसकी शिकायत विश्वविद्यालय प्रशासन ने पुलिस में कई अच्छी बात यह रही कि मीट से जुड़े उस समय तक  रिमूव हो चुके थे।

यह पूरा वाक्या  उज्जैन के महर्षि पाणिनि संस्कृत वैदिक विश्वविद्यालय का है। जहां  पिछले सप्तह  3 अप्रैल को जूम ऐप के जरिए ऑनलाइन व्याख्यान आयोजित किया था। इस मीटिंग को एक विदेशी नागरिक ने हैक कर लिया और इस पर अश्लील फिल्म दिखाई देने लगी। विश्वविद्यालय प्रशासन ने संबंधित ऐप से इसकी शिकायत की है। अब सोमवार को पुलिस के साइबर सेल में भी इस मामले की शिकायत की जाएगी।
विश्वविद्यालय के दर्शन विभाग ने 13 अप्रैल को शाम 4 बजे से 5 बजे तक ‘वेदांतो नाम उपनिषद प्रमाणम्’ विषय पर व्याख्यान का ऑनलाइन आयोजन किया था। जिसमें वाराणसी, दिल्ली, इलाहाबाद से विषय विशेषज्ञ, विभिन्न विश्वविद्यालयों के कुलपति, महिला प्रोफेसर, रिसर्च स्कॉलर समेत करीब 77 लोग शामिल हुए थे। करीब 4:30 बजे अचानक विदेशी हैकर ने इस ऑनलाइन मीटिंग को हैक कर आपत्तिजनक विदेशी फिल्म अपलोड कर दी।

कुछ देर फिल्म को हटाने की कोशिश की गई। इसके बाद विश्वविद्यालय के आईटी शाखा प्रभारी संकल्प मिश्रा को जानकारी दी। इसके कुछ देर बाद दृश्य हटाकर विभाग के अध्यक्ष ने क्षमा विज्ञापन पोस्ट किया। हालांकि इसके पहले तक मीट से जुड़े लोग रिमूव हो चुके थे।