मई दिवस पर प्लेट मिल के श्रमिक सुरक्षा पुरस्कार से सम्मानित

1 min read
Share this

भिलाई। सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र के प्लेट विभाग में 1 मई को अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस के अवसर पर सुरक्षा पुरस्कार सम्मान समारोह का आयोजन प्लेट मिल के सभागार में मुख्य महाप्रबंधक (प्लेट मिल) श्री आर के बिसारे के मुख्य आतिथ्य में किया गया। कार्यक्रम में प्लेट मिल के 10 श्रमिकों को सुरक्षा सर्वोत्तम, सुरक्षा अनमोल तथा सुरक्षा दक्ष पुरस्कार से सम्मानित किया गया।
सुरक्षा पुरस्कार से सम्मानित होने वाले श्रमिकों में शामिल हैं सुरक्षा सर्वोत्तम से श्री विभीषण निषाद, सुरक्षा अनमोल से श्री जवाहर लाल बरनवाल, श्री उमाशंकर कोसरे, एवं सुरक्षा दक्ष से श्री अमिल कुमार, श्री बी हरिचरण, श्री दीपक कुमार, श्री आत्माराम बंजारे, श्री नीलमणी साहू, श्री पुनेश कुमार बारले एवं श्रीमती मेम बाई को सुरक्षा के प्रति उनके उत्कृष्ट कार्यो हेतु सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि श्री आर के बिसारे ने अपने उदबोधन में कहा कि सुरक्षा हम सब की सामूहिक जिम्मेदारी है। सुरक्षा को प्रथम प्राथमिकता देते हुए हमें अपनी तथा अपने साथियों की सुरक्षा और मशीनों के उचित रखरखाव के साथ-साथ कार्यस्थल में बेहतर हाउस कीपिंग एवं इलुमिनेशन का भी ध्यान रखना है। नियर मिस केस के प्रति सतर्क रहे। सुरक्षा को प्रत्येक कामगार अपनी आदत में शामिल करें। सुरक्षा मानकों का पालन करते हुए उत्पादन और उत्पादकता सुनिश्चित करना है।
कार्यक्रम में विशेष अतिथियों के रूप में प्लेट मिल विभाग के महाप्रबंधकगण श्री भास्कर राॅय, श्री जे. सुधाकर, श्री डी. सारंगी, श्री सुनील मि़त्रा, श्री संजय त्रिपाठी तथा उप महाप्रबंधक श्री संजय कुमार व राजेश गुप्ता उपस्थित थे।
कार्यक्रम में उपस्थित विशेष अतिथियों ने भी सुरक्षा पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कार्यस्थल में ठेका श्रमिकों के योगदान को रेखांकित किया। उन्होंने पुरस्कृत श्रमिकों की सराहना करते हुए कहा कि भविष्य में भी सतर्क रहकर सुरक्षित कार्य प्रवृत्तियों अपनाते हुए अपने साथियों को भी सुरक्षा के प्रति जागरूक करें।
कार्यक्रम का संचालन महाप्रबंधक एवं विभागीय सुरक्षा अधिकारी श्री डी. सारंगी ने किया तथा कार्यक्रम को सफल बनाने में कार्मिक विभाग की ओर से सहायक प्रबंधक (कार्मिक-मिल्स जोन-3) विजय कुमार ने अपना योगदान दिया।