अभिव्यक्ति के काव्य गोष्ठी एवं होली मिलन का हुआ आयोजन

1 min read
Share this

*कवियों ने व्यक्त किए अपने हृदय उद्गार*

कोरिया। कोरिया जिले की साहित्यिक,सांस्कृतिक और सामाजिक संस्था अभिव्यक्ति के द्वारा स्थानीय इंदिरा पार्क में काव्यगोष्ठी एवं होली मिलन समारोह का आयोजन बीते शनिवार को हुआ जिसमे संस्था के सदस्यों ने हर्षोल्लास के साथ काव्यपाठ करते हुए अपने हृदय उदगार व्यक्त किये।कार्यक्रम में शहर के वरिष्ठ गज़लकार शैलेंद्र श्रीवास्तव ने अपने सुक्ष्म और भावुक गजल की प्रस्तुति दी, वरिष्ठ समाजसेविका संध्या रामावत ने प्रेम और होली पर शानदार काव्यप्रतुति देकर सबको भाव विभोर कर दिया इसी तरह योगेश गुप्ता ने अपने चिर परिचित अंदाज में समाज के कई बिंदुओं पर प्रकाश डालते हुए काव्यपाठ किया वहीं रुद्र नारायण मिश्रा ने लोकतंत्र के स्तंभों के ऊपर कटाक्ष करते हुए कविता पढ़ी।

कार्यक्रम में आगे राजेश पांडेय ने अपनी कविता का पाठ किया, शहर के युवा कवि और शायर राजीव गुप्ता राजी ने अपने प्रेममय शेरों शायरी से सबकी वाहवाही लूटी इसी तरह तारा पांडे मुक्तांशा ने श्री कृष्ण पर भक्ति मय काव्यपाठ
करके सबको भक्ति रस से ओत प्रोत कर दिया,कवयित्री रेणुका तिर्की ने समाज में उपेक्षित रहने वाले किन्नरों पर काव्य पाठ करके सबके उनके महत्व को सोचने पर मजबूर कर दिया इसी तरह संस्था के सदस्य एस. के.”रूप” ने नारी जाति की महिमा और महत्व पर प्रकाश डालते हुए काव्यपाठ किया। कार्यक्रम का सफल संचालन सुनील शर्मा ने किया साथ ही उन्होंने देशभक्ति से ओत प्रोत कविता का पाठ किया।

कार्यक्रम में राजेश पांडेय, एस. के.”रूप”,राजीव गुप्ता ने सुंदर गीतों की प्रस्तुति देकर सबका मन मोह लिया समापन होली मिलन और जलपान के साथ हुआ।