विद्युत लोको प्रशिक्षण केंद्र उसलापुर में विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन

1 min read
Share this

बिलासपुर । विद्युत लोको प्रशिक्षण केंद्र उसलापुर में लोको पायलट, सहायक लोको पायलट तथा आर.आर.बी के माध्यम से चयनित हुये नए प्रशिक्षुओं के तकनीकी पाठ्यक्रम का प्रशिक्षण दिया जाता है । साथ ही इस संस्थान में अध्ययनरत प्रशिक्षुओ को संरक्षा एवं तकनीकी सम्बंधित जानकारी देने के साथ ही साथ उनके शारीरिक, बौद्धिक व मानसिक विकास के साथ ही स्वच्छ मनोरंजन हेतु समय-समय पर विभिन्न कार्यक्रमों एवं प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया जाता है ।
इसी क्रम में प्रशिक्षण संस्थान में बैडमिंटन ,कैरम और वॉली बॉल खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन प्राचार्य श्री प्रमोद शराफ के मार्गदर्शन में सभी अनुदेशकों एवं क्रीडा प्रभारी श्री सतीश श्रीवास्तव के द्वारा किया गया। जिसमें प्रशिक्षुओं ने बढ़-चढ़कर उत्साह के साथ भाग लिया ।
बैडमिंटन के फाइनल प्रतियोगिता में ललित किशोर और करण कुमार की जोड़ी ने सुबीर मोहंती और सुजीत कुमार की जोड़ी को पराजित किया।  वॉलीबॉल मैच लोको पायलटों और सहायक लोको पायलटों के टीम के बीच खेला गया।  जिसमें लोको पायलट्स की टीम ने सहायक लोको पायलट्स की टीम को हराकर विजय प्राप्त की ।
कैरम का फाइनल मैच आर के ओनकर और जी जी राव के बीच खेला गया जिसमे आर के ओनकर विजयी रहे ।अंत में विद्युत् लोको प्रशिक्षण केंद्र उसलापुर के प्राचार्य श्री प्रमोद शराफ़ के द्वारा विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया।