आयकर विभाग से कांग्रेस को जून तक मिली राहत

1 min read
Share this

*आयकर विभाग ने सूको को दी जानकारी कांग्रेस के खिलाफ जून तक नहीं होगी कार्रवाई *

नई दिल्ली। आयकर विभाग ने कांग्रेस को 1700 करोड़ रुपये की वसूली के लिए जून तक राहत प्रदान की है।सोमवार को आयकर विभाग (IT) ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि वह लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस पार्टी से 1700 करोड़ रुपये की वसूली के लिए कोई कठोर कदम नहीं उठाएगा। वहीं, आयकर विभाग ने अदालत से मामले को जून में सुनवाई तक स्थगित करने का आग्रह किया।

आयकर विभाग का कहना है कि वह चुनाव के दौरान किसी भी पार्टी के लिए परेशानी खड़ी नहीं करना चाहते हैं। यह कांग्रेस के लिए बड़ी राहत है।  कुछ दिनों पहले आयकर विभाग ने कांग्रेस को 1700 करोड़ का नोटिस दिया था। इस नोटिस असेसमेंट इयर 2017-18 से 2020-21 के लिए है, इसमें जुर्माना और ब्याज दोनों शामिल है।सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि आयकर विभाग लोकसभा चुनाव तक कांग्रेस पर कोई सख्त एक्शन नहीं लेगा । विभाग ने सुप्रीम कोर्ट से गुहार लगाई है कि इस मामले को जून तक स्थगित कर दिया जाए।

आयकर विभाग से नोटिस मिलने के बाद कांग्रेस पार्टी ने भाजपा ने निशाना साधा। कुछ दिनों पहले जयराम रमेश ने कहा था कि जिन त्रुटियों के आधार पर कांग्रेस को अभूतपूर्व वसूली का यह नया नोटिस दिया है उस कसौटी पर भाजपा से आयकर विभाग को 4600 करोड़ रुपए से अधिक की वसूली करनी चाहिए।