मशहूर शायर मुनव्वर राना का का निधन

1 min read
Share this

लखनऊ। मशहूर शायर मुनव्वर राना रविवार की मध्य रात्रि में निधन हो गया। 71 वर्षीय मुनव्वर राना लंबे समय से बीमार चल रहे थे और पिछले हफ्ते उन्हें किडनी और हार्ट संबंधी समस्याओं के चलते उनका लखनऊ के पीजीआई में इलाज चल रहा था जहां कल रात कार्डियक अरेस्ट होने से उनका निधन हो गया।

यह जानकारी मुनव्वर राना की बेटी सुमैया ने दी और बताया कि उनके पिता का रविवार देर रात अस्पताल में निधन हो गया. सोमवार को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. मुनव्वर के परिवार में उनकी पत्नी, चार बेटियां और एक बेटा है। राना के बेटे तबरेज ने बताया कि बीमारी के कारण वह 14-15 दिनों से अस्पताल में भर्ती थे। उन्हें पहले लखनऊ के मेदांता और फिर एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया था जहां रविवार की रात उन्होंने अंतिम सांस ली।

पिछले साल मुनव्वर राना को तबीयत खराब होने पर लखनऊ के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। तब भी उनकी हालत इतनी बिगड़ गई थी कि उन्हें वेंटिलेटर पर रखना पड़ा था। राना की बेटी और सपा नेता सुमैया राना ने बताया था कि उनके पिता का स्वास्थ्य पिछले दो-तीन दिनों से खराब था डायलिसिस के दौरान उनके पेट में दर्द था जिसके चलते डॉक्टर ने उन्हें एडमिट कर लिया। उनके गॉल ब्लैडर में कुछ दिक्कत थी, जिसके चलते उसकी सर्जरी की गई। तबीयत में सुधार नहीं हुआ तो उसके बाद वह वेंटिलेटर सपोर्ट सिस्टम पर चले गए।