नहीं रहे भाजपा विधायक भसीन शुक्रवार को तड़के हुआ निधन

1 min read
Share this

रायपुर।भिलाई वैशाली नगर से भाजपा के विधायक विद्यारतन भसीन का 76 वर्ष  की आयु में शुक्रवार को तड़के शहर के निजी अस्पताल में निधन हो गया।वे पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे और विगत 12 दिनों से  अस्पताल में भर्ती थे। उनका अंतिम संस्कार दोपहर में रामनगर मुक्तिधाम में किया जाएगा। उनके परिवार में पत्नी के अलावा दो बेटियां है।

विद्यारतन भसीन की हालत गुरूवार से ही नाजुक हो गई थी और उन्हें जीवनरक्षक उपकरणों पर रखा गया था। दोपहर में उनके निधन का समाचार भी पसर गया लेकिन वह भ्रामक रहा जिसका खंडन अस्पताल प्रबंधन ने किया था।अस्पताल में वरिष्ठ डॉक्टरों की टीम पूरे समय उनके स्वास्थ्य पर नजर रखे हुए थी।फरवरी के महीने में भी विधायक विद्यारतन भसीन की तबियत काफी बिगड़ गई थी। उनके ब्रेन में खून का थक्का (ब्लड क्लॉटिंग) जम गया था। उस वक्त उन्हें इलाज के लिए रायपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वे लंबे समय से बीमार चल रहे हैं। अभी तबियत बिगड़ने पर 12 दिन पहले ही उन्हें रामकृष्ण केयर अस्पताल में भर्ती किया गया था।

विद्या रतन भसीन भाजपा  राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नजदीकी लोगों में से एक थे।विद्यारतन भसीन ने 2013 और 2018 में दो बार भाजपा की टिकट से चुनाव लड़ा और विधायक चुने गये। 2013 में उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार भजन सिंह निरंकारी को सीधे मुकाबले में और 2018 के विधानसभा चुनाव में विद्यारतन भसीन ने कांग्रेस के दिग्गज उम्मीदवार पूर्व मंत्री बदरुद्दीन कुरैशी को 18080 मतो से पराजित किया था। उनके निधन की खबर लगते ही वैशाली नगर स्थित MIG -19 उनके निवास पर लोगों के पहुंचने