जेपी वर्मा महाविद्यालय खेल के मैदान का अभिलेख में दान देने का नहीं है कोई दस्तावेज

1 min read
Share this

रायपुर। बिलासपुर स्थित जेपी वर्मा महाविद्यालय खेल के मैदान के विवादित प्रकरण का निराकरण का मामला विधानसभा में उठा। राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने बताया कि बिलासपुर के अभिलेख में भूमि ट्रस्ट के द्वारा दान किये जाने के सम्बन्ध में कोई दस्तावेज नहीं है।
प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस विधायक शैलेश पांडे ने बिलासपुर स्थित जेपी वर्मा महाविद्यालय के खेल के मैदान के विवादित प्रकरण में राजस्व विभाग द्वारा विगत 3 वर्षों में क्या-क्या फैसले लिए गए का मामला उठाया। जवाब में राजस्व मंत्री ने सदन को बताया कि शिवभगवान रामेश्वरलाल चेरिटेबल ट्रस्ट के ट्रस्टी कमल बजाज के द्वारा मौजा जरहाभाठा स्थित भूमि खसरा नंबर 107/3, 108/3 शामिल 109 कुल रकबा 0.962 हे. भूमि को विक्रय की अनुमति बाबत प्रस्तुत आवेदन को पंजीयक एवं लोक न्याय तथा अनुविभागीय अधिकारी (रा.) बिलासपुर ने दिनांक 05/08/2021 को निरस्त किया है।
पांडे ने फिर सवाल किया कि महाविद्यालय को किस ट्रस्ट ने जमीन दान की है और कब कब कितनी जमीन दान में दी गयी थी कृपया ट्रस्टियों के नाम भी बताएं? जिस पर मंत्री अग्रवाल ने बताया कि पंजीयक लोक न्यास एवं अनुविभागीय अधिकारी (रा.) बिलासपुर के अभिलेख में भूमि ट्रस्ट के द्वारा दान किये जाने के सम्बन्ध में कोई दस्तावेज नहीं है। शिवभगवान रामेश्वरलाल चेरिटेबल ट्रस्ट पंजीयन क्रमांक-13 वर्ष 1944 के ट्रस्टी के रूप में वर्तमान पंजी में कमल बजाज पिता आर. एन. बजाज का नाम दर्ज है।