रिफेक्ट्री मटेरियल प्लांट-2 विभाग में स्वच्छता कार्यक्रम का आयोजन

1 min read
Share this

भिलाई। सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र के विभिन्न विभागों में भारत सरकार के स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत, 14 सितंबर से 2 अक्टूबर, तक “स्वच्छता ही सेवा-2024” स्वच्छता पखवाड़ा मनाया गया। इसी कड़ी में विगत दिनों रिफेक्ट्री मटेरियल प्लांट-2 विभाग में स्वच्छता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। महाप्रबंधक प्रभारी (आरएमपी-2 एवं 3) श्री रतन कुमार मुखर्जी ने स्वच्छता अभियान का नेतृत्व करते हुए विभाग के सभी अधिकारियों, कर्मचारियो एवं ठेका श्रमिकों को स्वच्छता हेतु शपथ दिलाई। तत्पश्चात रिफेक्ट्री मटेरियल प्लांट-2 परिसर में विभागीय कर्मचारियों के साथ मिलकर सामूहिक रूप से श्रमदान किया।
महाप्रबंधक प्रभारी श्री रतन कुमार मुखर्जी ने स्वच्छता पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि हम अपने कार्यस्थल से ही सफाई की शुरूआत करें, अपने-अपने कार्यक्षेत्रों में सफाई पर निगरानी रखने के अलावा हम अपने गली-मोहल्लों में भी सफाई पर ध्यान दें तथा लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करें। स्वच्छता हेतु किये जा सकने वाले छोटे-छोटे प्रयासों के माध्यम से हम स्वच्छ भारत मिशन को सफल बनाने में अपना योगदान दे सकते हैं।


महाप्रबंधक (एलडीसीपी) श्री वी के ओगले ने अपने संबोधन में कहा कि हम सभी नागरिकों की जिम्मेदारी है कि हम अपने घरों के साथ-साथ अपने कार्यस्थल एवं आसपास के स्थानों को भी साफ-सुथरा रखें। लोगों में सफाई के प्रति जागरूकता फैलायें, तभी सफाई अभियान को सार्थक बना सकते हैं।
सफाई अभियान में महाप्रबंधक (एलडीसीपी) श्री मनोरंजन सन्ध, सहायक महाप्रबंधक (एलडीसीपी) श्री एस के एन भगत, कनिष्ठ प्रबंधक (एलडीसीपी) श्री सुरजभान केरकेटटा, श्री अथर फारूख कुरैशी एवं अशोक कुमार डोंगरे सहित विभाग के अन्य कर्मचारियों तथा ठेका श्रमिकों ने भाग लिया। कार्यक्रम को सफल बनाने में उप प्रबंधक (एचआर-स्टील जोन-2) श्री सिकन्दर इन्दोरिया तथा श्री रविन्द्र कुमार ठाकुर ने अपना योगदान दिया।