महिला श्रद्धालु की दम घुटने से

1 min read
Share this

राजनांदगांव। मां बम्लेश्वरी के दर्शन के लिए पहुंची एक महिला श्रद्धालु की दम घुटने से रविवार की अलसुबह मौत हो गई, वहीं उमस और गर्मी से आधा दर्जन श्रद्धालुओं की तबियत भी बिगड़ गई है। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने तत्काल वहां पर मोर्चा सम्हाला और सभी मरीजों को नीचे लाकर इलाज प्रारंभ किया तब कहीं जाकर उनकी तबियत में सुधार आया।
नवरात्र का आज चौथा दिन और रविवार होने के कारण भारी संख्या में श्रद्धालू माँ बम्लेश्वरी के दर्शन करने के लिए पहुंचे है और लगातार यह तांता बढ़ते ही जा रहा है। हजारों की संख्या में श्रद्धालू क्षीरपानी परिसर में ठहरे हुए थे कि उन्हें घुटन महसूस होने लगी। उमस और गर्मी के कारण धमतरी जिले की भखारा क्षेत्र की बागतराई की सोनिया साहू अपने 8 लोगों के साथ डोंगरगढ़ पहुंची थीं और वह भीड़ में फंस गई। इसी दौरान उसे सांस लेने में तकलीफ हुई और घुटन के चलते वह बेहोश हो गई। उसे किसी तरह डोंगरगढ़ के अस्पताल पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों उसे मृत घोषित कर दिया।
राजनंदगांव रेंज आईजी दीपक झा ने घटना की पुष्टि करते बताया कि आज सुबह एक महिला श्रद्धालु की मौत हुई है। उन्होंने श्रद्धालुओं से पुलिस के निर्देश अनुरूप दर्शन करने की प्रक्रिया का पालन करने की अपील की है।