गिल की अगुवाई वाली युवा भारतीय टीम को लेकर गुरू लक्ष्मण जिम्बाब्वे रवाना

1 min read
Share this

नई दिल्ली। शुभमन गिल की अगुवाई में भारतीय दस्ता 5 टी-20 की सीरीज़ खेलने सोमवार की रात को जिम्बाब्वे दौरे पर रवाना हो गया । इस युवा दस्ते के मुख्य कोच वीवीएस लक्ष्मण है इस दस्ते में टी 20 चैंपियन भारतीय टीम के तीन सदस्य शामिल है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टी20 विश्व कप विजेता टीम के सभी बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया है, जिससे नए क्रिकेटरों को अंतरराष्ट्रीय मंच पर अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिला है. अभिषेक शर्मा, मुकेश कुमार, रुतुराज गायकवाड़, आवेश खान और रियान पराग जैसी होनहार प्रतिभाओं वाली यह टीम सोमवार देर रात जिम्बाब्वे के लिए रवाना हुई।

भारत की टी20 विश्व कप टीम में जगह बनाने से चूके शुभमन गिल टीम के कप्तान के रूप में अपनी छाप छोड़ने के लिए बेताब होंगे. दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज को सलामी बल्लेबाज के स्थान के लिए रुतुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल, अभिषेक शर्मा और संजू सैमसन से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा, ये सभी जिम्बाब्वे जाने वाली टीम का हिस्सा हैं। अनुभवी बल्लेबाज सिकंदर रजा को युवा जिम्बाब्वे टीम का कप्तान बनाया गया है। जिम्बाब्वे क्रिकेट ने एक रिलीज में कहा कि उन्होंने बेल्जियम में जन्मे अंतुम नकवी को भी टीम में शामिल किया है, लेकिन उनका अंतिम समावेश उनकी नागरिकता की स्थिति की पुष्टि के अधीन है।

भारतीय दस्ता

शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेट कीपर), ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), शिवम दुबे, रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे.