बीएसपी के एचआर-एलएंडडी विभाग में क्विज प्रतियोगिता के विजेता हुए सम्मानित

1 min read
Share this

भिलाई।  सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र के एचआर-एल एंड डी (पूर्ववर्ती एचआरडी) विभाग ने सितंबर-अक्टूबर 2024 में आयोजित 25वीं एआईएमए राष्ट्रीय प्रबंधन क्विज में 5 टीमों को स्पांसर किया है। क्विज प्रतियोगिता में विभिन्न सार्वजनिक क्षेत्र उपक्रम (पीएसयू) और निजी क्षेत्र की कुल 125 से अधिक टीमों ने भाग लिया था। सहायक महाप्रबंधक (ओपी-2) श्री उमेश माल्यथ और वरिष्ठ प्रबंधक (एचआर) श्री निवेश विजन ने मेगा एचआर क्विज में प्रथम रनर-अप और उप प्रबंधक (एचआर-एलएंडडी) सुश्री सुष्मिता पाटला व उप प्रबंधक (एचआर) सुश्री शालिनी चौरसिया की टीम ने द्वितीय रनर अप का स्थान प्राप्त किया। विजेता टीमों ने भिलाई आकर कार्यपालक निदेशक (मानव संसाधन) श्री पवन कुमार को विजेता ट्रॉफी सौंपी।
कार्यपालक निदेशक (मानव संसाधन) श्री पवन कुमार ने एचआर क्विज़ की प्रथम और द्वितीय उपविजेता टीमों को 03 अक्टूबर 2024 को सम्मानित किया। इस सम्मान समारोह में मुख्य महाप्रबंधक (एचआर-एल एंड डी एंड, बीई) श्रीमती निशा सोनी और मुख्य महाप्रबंधक (मानव संसाधन) श्री संदीप माथुर विशेष रूप से उपस्थित थे।
श्री पवन कुमार ने दोनों टीमों को बधाई दी और कहा कि क्विज़िंग सत्र के दौरान इस तरह की सीख कर्मचारियों की समग्र प्रबंधकीय भूमिका के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने एचआर-एल एंड डी विभाग द्वारा लगातार क्विज़िंग सत्र आयोजित करने और कर्मचारियों को सीखने हेतु मंच प्रदान करने के लिए विभाग की प्रशंसा की। श्री पवन कुमार ने एचआर-एल एंड डी विभाग की इस लंबे समय से चली आ रही पहल की सराहना की।
अन्य दो टीमें जिनमें महाप्रबंधक (परियोजनाएं) श्री हरप्रीत सिंह व सहायक महाप्रबंधक (परियोजनाएं) श्री उमेश साहू तथा सहायक महाप्रबंधक (एसपी-3) श्री विकास प्रताप पिपरानी व सहायक महाप्रबंधक (टी एंड डी) श्री आशीष कुमार की टीम इस प्रतिष्ठित कार्यक्रम में क्षेत्रीय विजेता बनकर उभरी।
उल्लेखनीय है कि भिलाई में क्विज़िंग की समृद्ध संस्कृति रही है, लेकिन हाल के दिनों में इसे और मजबूती मिली, जब एल एंड डी (पूर्ववर्ती एचआरडी) विभाग ने मार्च 2022 में एचआरडीसी में अपने मासिक बिजनेस एंड मैनेजमेंट क्विज़ इवेंट ‘क्वेस्टऑन’ को फिर से लॉन्च किया। यह कार्यक्रम हर महीने के चौथे शनिवार को आयोजित किया जाता है और यह एक्सक्यूटिव और नॉन-एक्सक्यूटिव दोनों की 2-सदस्यीय टीमों के लिए खुला होता है। इसका संचालन बीएसपी के इन-हाउस क्विज़ मास्टर्स द्वारा किया जाता है। इससे बीएसपी के पास अब क्विज़ मास्टर्स के साथ-साथ क्विज़र्स का भी एक समृद्ध समूह है।
———