कॉन्टेक्ट का चौदहवां रक्तदान शिविर 6 अक्टूबर को

1 min read
Share this

भिलाई।  कॉन्टेक्ट द्वारा भारतीय रेड-क्रास सोसायटी के सहयोग से 6 अक्टूबर रविवार को स्टील क्लब, सेक्टर-8 में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया । कॉन्टेक्ट द्वारा विगत 14 वर्षों से रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। 2010 में पहली बार आयोजित रक्तदान शिविर में 98 लोगों ने रक्तदान किया था। उसी वर्ष से कॉन्टेक्ट द्वारा प्रतिवर्ष अक्टूबर माह के प्रथम रविवार को यह शिविर आयोजित किया जाता है।

कॉन्टेक्ट न केवल रक्तदान शिविर का आयोजन करता है अपितु रक्तदान को प्रति जागरूकता लाने का कार्यक्रम भी आयोजित करता है। यही और वर्ष दर वर्ष रक्त-दाताओ की संख्या में इजाफा होता गया, एवं अब तक करीब 6000 लोगों को इस आयोजन के माध्यम से रक्त दान हेतु जागरूक किया गया है।
इस वर्ष 6 अक्टूबर दिन रविवार को पुनः यह आयोजन स्टील क्लब, सेक्टर 8 में होने जा रहा है। आयोजकों ने इस वर्ष रक्त-दान के साथ ही साथ रक्त-दाताओ एवं आगंतुकों का निःशुल्क रक्त जाँच एवं निःशुल्क दन्त जाँच एवं परामर्श की व्यवस्था भी उपलब्ध कराई है ।
आज-कल बच्चों में दन्त से संबंधित बीमारियाँ बहुत बढ़ गई है, इसी को ध्यान में रखकर बच्चों का निःशुल्क दन्त जाँच एवं परामर्श का कार्यक्रम इस आयोजन में शामिल किया गया है |
पिछले वर्षो की तरह ही इस बार भी रक्त-दाताओ के लिये स्वल्पाहार एवं उनके प्रोत्साहित करने के लिये उपहार की व्यवस्था की गई है |