September 21, 2024

सेल एथलेटिक्स अकादमी में प्रवेश हेतु चयन स्पर्धा आयोजित

1 min read
Share this

भिलाई। सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र के क्रीडा, सांस्कृतिक एवं नागरिक सुविधाएं विभाग द्वारा सत्र 2024 से 2027 के लिए सेल एथलेटिक्स अकादमी में प्रवेश हेतु दिनांक 23 से 26 अक्टूबर 2024 तक अकादमी परिसर, बोकारो हाॅस्टल, सेक्टर-4, भिलाई में चयन स्पर्धा आयोजित की गई है।
अकादमी में प्रवेश हेतु खिलाड़ियों को बैटरी टेस्ट, इवेंट्स टेस्ट व चिकित्सकीय परीक्षण में अपनी योग्यता को सिद्ध करना होगा। खिलाड़ियों का चयन चिकित्सकीय परीक्षण के पश्चात प्रावीण्यता के आधार पर किया जाएगा। चयन स्पर्धा में प्रवेश हेतु जन्म प्रमाण पत्र, कक्षा पांचवीं, आठवीं, दसवीं की अंक सूची, खेल उपलब्धियों का प्रमाण पत्र, पासपोर्ट साईज रंगीन फोटो-4, आधार कार्ड की मूल प्रति तथा राजपत्रित अधिकारी से प्रमाणित छायाप्रति लाना अनिवार्य है। दस्तावेजों के मूल प्रति के अभाव में चयन स्वर्धा में भाग लेने नहीं दिया जायेगा। 14 से 17 आयु वर्ग (जन्म तिथि 25.10.2007 से 26.10.2010 के मध्य) के खिलाड़ी ही इस चयन स्वर्धा में भाग लेने के पात्र होंगे।
चयन स्पर्धा हेतु खिलाड़ियों को दिनांक 22 अक्टूबर 2024 को प्रातः 09 बजे से शाम 05 बजे तक एथलेटिक्स अकादमी परिसर, बोकारो हॉस्टल, सेक्टर-4, भिलाई में अपनी उपस्थिति दर्ज कराना अनिवार्य है। चयन स्पर्धा में भाग लेने हेतु अन्य शहरों से आये प्रतिभागियों एवं उनके पालक या प्रशिक्षक को केवल आवास की सुविधा प्रदान की जाएगी।
चयनित खिलाड़ियों को गृह नगर से भिलाई आने-जाने का भुगतान बस किराया/शयनयान रेल किराया (द्वितीय श्रेणी, न्यूनतम दूरी का) टिकट की मूल प्रति प्रस्तुत करने पर की जायेगी। भिलाई में निःशुल्क भोजन एवं आवास की व्यवस्था भी उपलब्ध करायी जाएगी।
उल्लेखनीय है कि पूर्व में अकादमी के प्रशिक्षित कैडेट्स की राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में सराहनीय उपलब्धियां रही है, जिसके आधार पर कैडेट्स को शासकीय एवं अन्य नियुक्तियों में प्राथमिकता दी जाती है, तथा अकादमी के अधिकतर कैडेट्स शासकीय पदों पर भी नियुक्त हुए है।
इस चयन स्पर्धा के प्रभारी-सेल एथलेटिक्स अकादमी व उप प्रबंधक (क्रीडा, सांस्कृतिक एवं नागरिक सुविधाएं) श्री डेनिस क्रिष्टी (9407985900) हैं।