September 20, 2024

सिविक सेंटर में स्वच्छता जागरूकता शॉर्ट फिल्म का आज प्रदर्शन

1 min read
Share this

भिलाई। ‘स्वच्छता ही सेवा-2024’ अभियान के तहत सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र के नगर सेवा विभाग (टीएसडी) द्वारा 20 सितंबर  को संध्याकाल 7 से 8:30 बजे तक सिविक सेंटर में नेहरू आर्ट गैलरी के समीप सामुदायिक सहभागिता कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा| इस अवसर पर स्वच्छता जागरूकता शॉर्ट फिल्म की मेगा स्क्रीनिंग के लिए इस्पात नगरी भिलाई और आसपास के क्षेत्रों के नागरिकों को भिलाई इस्पात संयंत्र सादर आमंत्रित करता है।
यह पहल स्वच्छता और पर्यावरणीय स्थिरता पर केंद्रित है तथा इस वर्ष के अभियान की थीम ‘स्वभाव स्वच्छता- संस्कार स्वच्छता’ पर आधारित है, जो कि दैनिक जीवन के समस्त पहलुओं में स्वच्छता प्रथाओं को बनाए रखने हेतु व्यवहार परिवर्तन को बढ़ावा देती है।
स्वच्छता पर आधारित यह शॉर्ट फिल्म रचनात्मक रूप से पर्यावरण के प्रति हमारे कर्तव्यों की संस्कृति को बढ़ावा देने के साथ-साथ स्वच्छ परिवेश बनाए रखने के महत्व को उजागर करती है। विशेष रूप से विभिन्न छात्र इस अभियान के साथ जुड़कर स्वच्छता के सन्देश को आमजनों तक पहुँचाने में प्रोत्साहित करेंगे|
सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र के 14 सितंबर से 2 अक्टूबर तक चल रहे 18 दिवसीय “स्वच्छता ही सेवा-2024” अभियान के तहत हर दिन स्वच्छता के बारे में जागरूकता बढ़ाने और सक्रिय सामुदायिक भागीदारी की आवश्यकता के लिए विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। भिलाई इस्पात संयंत्र द्वारा स्वच्छ राष्ट्र के लिए राष्ट्रीय स्तर पर सामाजिक गतिशीलता और प्रत्येक नागरिक की भागीदारी सुनिश्चित करने हेतु यह अभियान चलाया जा रहा है।