September 19, 2024

ऑल मुस्लिम वेलफेयर फाउंडेशन ने किया शिक्षकों का सम्मान

1 min read
Share this

बचेली। लौह नगरी बचेली में छत्तीसगढ़ प्रदेश की समाजसेवी संस्था ऑल मुस्लिम वेलफेयर फाउंडेशन के तत्वावधान में बचेली के समाजसेवी फिऱोज़ नवाब के प्रयास से अम्बेडकर भवन में शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया।
विदित हो कि फाउंडेशन के प्रदेश अध्यक्ष मो सिराज साहब की दिली ख्वाहिश थी कि इस तरह का शिक्षको का सम्मान पूरे प्रदेश स्तर पर होना चाहिए और उसी कड़ी में दंतेवाड़ा जिला के बचेली नगर में इसका आयोजन प्रदेश उपाध्यक्ष हाजी वसीम अहमद और बस्तर संभाग अध्यक्ष साकिब खान के निगेहबानी में बचेली के समाजसेवी फिरोज नवाब को दायित्व दिया गया और उन्होंने इस दायित्व को पूर्ण रूप से निभाया और 20 वर्ष से ज्यादा वर्षो से शिक्षा के क्षेत्र में अलख जगाने वाले और नगर सहित आसपास के ग्रामीण इलाकों में अपनी लंबी सेवाये देने वाले शिक्षकों को ऑल मुस्लिम वेलफेयर संस्था ने शॉल पहनाकर ,प्रशस्ति पत्र ,स्मृति चिन्ह और लैदर ऑफिस बैग देकर सम्मानित किया गया।

सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर बचेली नगर पालिका अध्यक्ष पूजा साव,मुस्लिम वेलफेयर के उपाध्यक्ष हाजी वसीम, चेंबर ऑफ कॉमर्स और बचेली के प्रतिष्ठित व्यापारी सतीश प्रेमचन्दानी, समाजसेवी प्रेम लाल कलिहारी, किरंदुल के प्रतिष्ठित कांट्रेक्टर जमील बीटीओए अध्यक्ष तरुण सोनी भी उपस्थित थे। पत्रकार और समाजसेवी किरण भदौरिया, सहपाठी अरुणा टंडन ने शिरकत की।
कार्यक्रम के आरंभ में कवियित्री शकुन शेंडे ने अपने काव्य के माध्यम से गुरुजनों के सम्मान में अपनी प्रस्तुति दी तद्पश्चात समाजसेवी फिऱोज़ नवाब ने अपने उदबोधन से विभिन्न क्षेत्रों में सामाजिक क्रियाकलापों में ऑल मुस्लिम वेलफेयर संस्था के कार्यों पर प्रकाश डाला। संस्था के हाजी वसीम ने शिक्षकों को चाक में बैठे उस कुम्हार की तरह बताया जिसकी थाप से सुंदर घड़ा समाज मे बन कर आता है और सुंदर घड़ा रूपी इंसान मानवता और नेकी की मिसाल बन समाज की प्यास बुझाता है। शिक्षक खुदा का बनाया वो नायाब कोहिनूर है जो बेशकीमती तो है ही और जिसके प्रकाश से सारा विश्व जगमगाता है और पी एल कलिहारी ने भी बेहतरीन बात कही और इस तरह शिक्षिका लक्ष्मी शार्दुल ने अपने कविता और लेखनी के माध्यम से अपने विचार रखे मंच से राजकुमार झाड़ी सर और सोनी सर ने उद्बोधन किया और अपने सुविचार रखे।
बचेली क्षेत्र के लगभग 40 शिक्षको का सम्मान किया गया शिक्षक संकुल प्रभारी मीना डॉली दयाल ई बी लाल, शीबा ज्ञानिक पुष्पा वर्मा, डी के सोनी,सुरेश नाग,शबनम अहमद,यास्मीन उस्मानी, नूरजहां बानो,प्रमिला जी,उषा मंडल,शिव कुमार और अन्य शिक्षक शामिल थे। इस अवसर पर मोहम्मद मुश्ताक ,रुस्तम आलम ,नियाज़ हुसैन सहित नगर गणमान्य नागरिकों ने अपनी उपस्थिति दर्ज की। कार्यक्रम का संचालन चन्द्र कुमार मण्डावी ने किया।