September 20, 2024

बचेली से अपह्रित बच्ची को आड़ावाल जगदलपुर से बरामद कर मां को किया गया सुपुर्द

1 min read
Share this

दंतेवाड़ा। बचेली थाना क्षेत्र अंर्तगत रेलवे कॉलोनी से छोटी कुंजाम का 18 दिन के बच्चे का अपहरण बुधवार को कर लिया गया। अपहरण में एक महिला शामिल थी, बच्चे की मां छोटी कुंजाम के मुताबिक वह घर में बच्चे को सुलाते हुए पानी लेने के लिए किन्नर अंशु के भरोसे छोड़ कर गई थी, लेकिन जैसे ही वह आई, बच्चे को लेकर किन्नर अंशु फरार हो गया। आस-पास के साथ ही पुलिस ने तत्काल ही टीम बनाते हुए आरोपी की पतासाजी की। आरोपी किन्नर अंशु को 150 किमी दूर जगदलपुर के आड़ावाल से गिरफ्तार किया गया। साथ ही उसका सहयोग करने वाला एक अन्य युवक साहिल को कोड़ेनार से पुलिस के हिरासत में आने के बाद उसे दंतेवाड़ा ले जाया गया।
प्राप्त जानकारी के किन्नर अंशु ने बच्चे को चुराने के साथ ही अपने पुरुष मित्र साहिल का सहयोग लिया, जहां से दोनों बच्चे को लेकर वहां से भाग निकले, लेकिन युवक को बस्तर पुलिस के साथ ही दंतेवाड़ा पुलिस ने लोकेशन के हिसाब से युवक को कोड़ेनार से गिरफ्तार कर लिया है। आदिवासी महिला छोटी के बच्चे को पहले ही दिन से देखने के बाद अंशु ने प्लान बना लिया था कि वह बच्चे को अपने साथ ले जाकर पाल पोसकर उसे अपने बच्चे जैसे ख्याल रखेगी। इसके लिए उसने अपने युवक मित्र की मदद ली। किन्नर बच्चे को चुराने के बाद जगदलपुर के आड़ावाल में रहने वाली अपनी बहन के घर लेकर गया। बच्चे को बरामद करने के बाद बस्तर पुलिस ने बच्चे का फोटो दंतेवाड़ा एसपी को भेजा। महिला ने अपने बच्चे होने की पुष्टि की। वहीं, बच्चे को आड़ावाल से लाने के बाद सायबर सेल कोतवाली में रखा गया। डॉक्टर की टीम ने बच्चे को दूध पिलाने के साथ ही उसका मेडिकल टेस्ट भी किया, जिससे कि बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ है कि नहीं। बचेली से चोरी हुए बच्चे के बरामद करने के बाद बस्तर पुलिस के साथ ही दंतेवाड़ा पुलिस पोदुम से चोरी हुए बच्चे से भी तार को जोड़ कर उस मामले की भी पूछताछ कर रही है।
दंतेवाड़ा एसपी गौरव राय ने बताया कि 18 सितंबर को बचेली के रेलवे कॉलोनी में छोटी कुंजाम के 18 दिन के बच्चे को दिन में लगभग 11 बजे के आस-पास अपहरण कर लिया गया। बचेली थाना में इसकी सूचना दोपहर साढ़े 12 बजे मिली, परिवार ने बताया कि एक महिला घटनास्थल पर थी, उसके बाद से ही बच्चा और महिला गायब है। उन्होने बताया कि बच्चे के अपहरण की घटना के बाद पुलिस अलर्ट हो गई, पूरे दंतेवाड़ा जिले में नाकाबंदी की गई, साथ ही बस्तर जिले में भी नाकाबंदी की गई। सायबर सेल की मदद से दंतेवाड़ा और बस्तर जिले की पुलिस ने 4 घंटे के अंदर बच्चे को शाम 4 बजे आड़ावाल जगदलपुर से सकुशल बरामद कर बच्चे की मां को सुपुर्द कर दिया गया है।