ध्यान और पौधारोपण के साथ मुख्य अभियंता को दी गई विदाई

1 min read
Share this

00 पॉवर कंपनी के मुख्य अभियंता और विपश्यना आचार्य श्री सीताराम साहू हुए सेवा निवृत्त
रायपुर। छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के मुख्य अभियंता ( सिविल) श्री सीताराम साहू को सेवानिवृत्ति पर उनके साथियों ने कुछ अलग अंदाज में विदाई दी। उन्हें विदाई देने के लिए उनके सहयोगियों ने विपश्यना ध्यान केन्द्र में जाकर मिलकर ध्यान किया, पौधारोपण किया तथा उनका अभिनंदन किया । इस दौरान एक सादे समारोह में कार्यपालक निदेशक श्री डी के तुली ने श्री साहू को शाल श्रीफल प्रदान कर उनके स्वस्थ एवं सुदीर्घ जीवन के लिए शुभकामनाएं दीं। इस मौके पर श्री एम आर बागड़े, अधीक्षण अभियंता श्री प्रदीप लकड़ा, श्री बी एल अहिरवार, श्री डी डी चौधरी तथा थनौद केन्द्र संचालक श्री आर पी सैनी एवं एस आर सुमन प्रमुख रूप से उपस्थित थे।
मुख्य अभियंता ( सिविल) श्री सीताराम साहू को विदाई देने के लिए राजधानी रायपुर सहित बस्तर, सरगुजा, दुर्ग और बिलासपुर से बड़ी संख्या में अधिकारी – कर्मचारी दुर्ग के थनौद स्थित विपश्यना ध्यान केन्द्र में एकत्र हुए । इस दौरान विपश्यना आचार्य एवं मुख्य अभियंता श्री सीताराम साहू के मार्ग दर्शन में सबसे पहले आधे घंटे आनापान ध्यान किया गया जिसके बाद सभी ने मिलकर परिसर में पौधारोपण किया ।
उपस्थित सभी अधिकारी – कर्मचारियों ने इसके पश्चात विपश्यना केन्द्र में ही आयोजित सादे समारोह में श्री साहू को शाल- श्रीफल भेंट कर उनके स्वस्थ एवं सुदीर्घ जीवन के लिए शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर श्री सीताराम साहू ने कहा कि विपश्यना ध्यान के दस दिवसीय शिविर से साधकों के शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य में सुधार होता है एवं कार्य क्षमता में वृद्धि होती है। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि सेवा निवृत्ति के पश्चात वे आगे का जीवन योग और विपश्यना को समर्पित करना चाहेंगे। उल्लेखनीय है कि श्री सीताराम साहू विगत चालीस वर्षों से प्राकृतिक चिकित्सा के माध्यम से हजारों लोगों की विभिन्न व्याधियाँ दूर कर रहे हैं इसके अलावा वे प्रदेश के दुर्ग एवं बिलासपुर विपश्यना ध्यान केन्द्रों के केन्द्र आचार्य भी हैं।