मुठभेड़ में शामिल जवानों के वापसी के दौरान हुआ आईईडी विस्फोट

1 min read
Share this

नारायणपुर। जिले के कोहकामेटा थाना के क्षेत्र अंर्तगत छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र सीमा पर अबूझमाड़ के जंगल में नक्सलियों के विरुद्ध मानसून में पहला बड़ा अभियान में मंगलवार सुबह हुई मुठभेड़ देर शाम तक जारी रही, इस मुठभेड़ में जवनों ने 5 नक्सलियों को ढेर कर दिया है। जवानों ने सर्चिंग में मौके से तीन राइफल और 12 देशी बंदूक एवं नक्सल सामग्री बरामद किया है। मुठभेड़ समाप्त हो गई है, सुबह सर्चिंग के बाद जवानों के वापसी के दौरान एक आइईडी विस्फोट हुआ। इस आईईडी विस्फोट से किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है, सभी जवान सुरक्षित हैं।
बस्तर आईजी सुंदरराज पी. ने आईईडी विस्फोट होने की पुष्टि करते हुए बताया कि वापस लौट रहे जवानों से काफी दूर विस्फोट हुआ है, जिससे किसी भी जवान को कोई क्षति नही पंहुची है, सभी जवान सुरक्षित हैं। उन्होने बताया कि नक्सलियों द्वारा लगाये गये आईईडी में किसी जानवर के संपर्क में आने से संभवत: विस्फोट हो गया होगा। जवानों के वापसी के बाद विस्तृत जानकारी मिलेगी।
प्राप्त जानकारी के अनुसार अबूझमाड़ के नारायणपुर-दंतेवाड़ा-कोंडागांव जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में नक्सलियों के माड़ डिविजन एवं सीअरसी कैडर के नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना के बाद नारायणपुर, बस्तर, दंतेवाड़ा, कोंडागांव व कांकेर जिले से सुरक्षा बल के एसटीएफ, डीआरजी, आइटीबीपी व बीएसएफ की संयुक्त टीम को तीन दिन पहले 30 जून को भेजा गया था। पांच जिले से घेराबंदी करते हुए सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने अबूझमाड़ क्षेत्र में प्रवेश किया था, जहां मंगलवार को नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई जिसमें 5 नक्सली मारे गये हैं।