रोहित शर्मा-विराट कोहली ने टी 20 को किया गुडबाय

1 min read
Share this

*टीम इंडिया को चैंपियन बनाने के बाद दोनों धाकड़ बल्लेबाजों का एलान*

बाराबोडस(वेस्टइंडीज)। शनिवार को भारत ने 13 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप-2024 का खिताब जीता और इसी के साथ भारत के दो धाकड़ बल्लेबाजों विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा ने टी 20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी। पहले विराट कोहली ने मैन ऑफ द मैच का खिताब लेते हुए घोषणा की । जीत के जश्न के बाद हुई पत्रकार वार्ता में रोहित शर्मा ने सन्यास की घोषणा की।

विराट कोहली साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए फाइनल में मैन ऑफ द मैच बने। इस अवॉर्ड को लेने के बाद उन्होंने कहा कि फाइनल मैच उनके टी20 इंटरनेशनल करियर का आखिरी मैच है। रोहित ने हालांकि विराट के एलान के कुछ देर बाद अपने संन्यास का एलान किया।

खिताब जीत के बाद रोहित ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया से बात करते हुए कहा कि ये उनका आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच था। रोहित ने कहा, “ये मेरा भी आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच था। इस फॉर्मेट को अलविदा कहने का इससे अच्छा पल नहीं हो सकता। मैंने इसके हर पल का लुत्फ उठाया। मैंने अपने करियर की शुरुआत भी इसी फॉर्मेट से की थी। मैं यही चाहता था। मैं वर्ल्ड कप जीतना चाहता था। मैं काफी शिद्दत से ये जीत चाहता था। इसे शब्दों में बयां करना मुश्किल है। मेरे लिए ये काफी भावुक पल है। मैं अपने जीवन में इस खिताब के लिए काफी उत्सुक था। इस बात से खुश हू्ं कि ये खिताब जीत सका।”