अनाधिकृत वेंडरों की रोकथाम हेतु बिलासपुर स्टेशन व ट्रेनों में चलाया जा रहा विशेष जांच अभियान

1 min read
Share this

*28 अनाधिकृत वेंडर पकडे गये,जुर्माने की गई कार्रवाई *

बिलासपुर। रेलवे द्वारा अधिकृत वेंडरों द्वारा गाडियों तथा स्टेशनों में गुणवत्तायुक्त खानपान सुविधा उपलब्ध कराई जाती है। रेलवे प्रशासन स्टेशनों एवं गाडियों में यात्रियों को उपलब्ध कराई गई खानपान की गुणवत्ता को बरकरार रखने तथा उसमें लगातार सुधार हेतु प्रयासरत है। साथ ही रेलवे प्रशासन को अनाधिकृत वेंडिंग की शिकायत भी समय-समय पर मिलती है। इसी संदर्भ में वरि. मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री अनुराग कुमार सिंह के निर्देश पर मंडल वाणिज्य विभाग द्वारा गाडियों तथा प्रमुख स्टेशनों में अनाधिकृत वेंडरों की रोकथाम हेतु निरंतर विशेष जांच अभियान चलाया जा रहा है।

इसी कड़ी में  18 व 19 जून  को मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री एस भारतीयन के नेतृत्व में बिलासपुर स्टेशन में चलाये गए जांच अभियान के दौरान 28 आनाधिकृत वेंडर पकडे गये जिन पर रेलवे नियमानुसार 24,585 रुपए जुर्माने की कार्रवाई की गई ।इस अभियान में वाणिज्य निरीक्षक, टिकट चेकिंग स्टाफ व आरपीएफ़ स्टाफ भी शामिल थे।
इसके अलावा बिना प्लेटफार्म परमिट के किसी भी वेंडर को प्लेटफार्म एवं गाडियों में खाद्य सामग्री नहीं बेचे जाने बावत सख्त हिदायत सभी केटरिंग संचालकों को दी गई । मंडल रेल प्रशासन अनाधिकृत वेंडिंग को पूर्णतः बंद करने के लिए प्रतिबद्ध है ऐसी कार्रवाई आगे भी जारी रहेगा।
रेलवे ने यात्रियों को आगाह किया है कि  जुर्माने की कार्यवाही से बचने उचित टिकट लेकर ही यात्रा करें, प्रतिक्षा सूची ई-टिकट पर यात्रा करने की अनुमति नहीं है। इसी प्रकार प्लेटफॉर्म टिकट भी यात्रा के लिए अनुमत नहीं है।  यात्रा से पूर्व अपने सामान को बुक कराएं, ताकि यात्रा के दौरान किसी प्रकार की असुविधा न हो।