अनुमान नहीं था कि वह पूरे प्रदेश में टॉप करेगी – महक

1 min read
Share this

00 चचेरे भाई-बहन की प्रेरणा से इस विषय का चयन किया था
महासमुंद। छत्तीसगढ़ माशिमं द्वारा जारी किए गए 12वीं बोर्ड परीक्षा परिणाम में पूरे प्रदेश में अव्वल आई महासमुंद की महक अग्रवाल ने कहा कि उन्हें अनुमान नहीं था कि वह पूरे प्रदेश में टॉप करेगी क्योंकि वह 10वीं में भी टॉप टेन में रह चुकी है। चचेरे भाई-बहन की प्रेरणा उन्होंने कॉमर्स विषय का चयन किया था।
सराईपाली स्थित इवास वुडलैंड इंग्लिश मीडियम हायर सेकंडरी स्कूल की छात्रा महक अग्रवाल के पिता नवीन अग्रवाल व्यवसायी हैं और बेटी के टॉप करने के बाद उन्हें बधाई देने वालों का तांता लग गया है। टॉप करने के बाद महक का कहना है कि उसे टॉप 10 में आने की उम्मीद थी, क्योंकि उसने 10वीं बोर्ड की परीक्षा में भी टॉप टेन में जगह मिली थी, लेकिन उसे इस बात का अनुमान नहीं था कि वह पूरे प्रदेश में टॉप करेगी। टॉप करने के बाद सभी लोग बहुत ज्यादा खुश हैं।
उन्होंने कॉमर्स विषय लेने के पीछे की वजह बताते हुए कहा कि चचेरे भाई-बहन की प्रेरणा से इस विषय का चयन किया था। माता-पिता ने इस निर्णय का समर्थन किया और पढ़ाई में स्कूल प्रिंसिपल से लेकर सभी शिक्षकों का शुरू से पूरा सहयोग मिलता रहा है। महक ने परीक्षा में अच्छे अंक हासिल करने के लिए शुरू से ही पढ़ाई करने पर जोर देते हुए कहा कि ऐसा न सोचें कि आखिरी में परीक्षा में पढ़ाई कर अच्छे अंक हासिल कर लेंगे। इसके अलावा जब भी जरूरत महसूस हो, शिक्षकों की मदद लें। यूट्यूब के जरिए भी पढ़ाई में मदद मिलती है, वहीं सफलता हासिल नहीं कर पाए छात्रों के लिए कहा कि हार नहीं माननी है, फिर से लगन से पढ़ाई करें।