भीषण सड़क दुर्घटना में मरने वाले 9 महिलाओं व 23 घायलों को केन्द्र सरकार द्वारा दी जाएगी सहायता राशि

1 min read
Share this

बेमेतरा। राष्ट्रीय राजमार्ग में 28 अप्रैल की रात हुए भीषण सडक दुर्घटना में मरने वाले 9 महिलाओं व 23 घायल ग्रामीणों को केन्द्र सरकार द्वारा सहायता राशि दी जाएगी। केंद्र सरकार ने मृतकों के परिजन को 2-2 लाख व घायलों को 50-50 हजार देने की घोषणा की गई है। इससे पूर्व जिला प्रशासन द्वारा मृतकों को 25-25 हजार व घायलों को 10-10 हजार दिया गया है।
28 अप्रैल की रात में ग्राम तिवरैया से सवारियों को भरने के बाद रवाना हुए माल वाहक वाहन ग्राम कठिया के पास खड़ी माजदा से टकरा गया था जिससे मौके पर ही 3 बच्चे व 5 महिला समेत 8 लोगों की मौत हो गयी थी। वहीं एक महिला ने रायपुर में उपचार के दौरान दम तोड़ा। इनके अलावा दुर्घटना में 23 महिलाए घायल हुई थी। हादसे में ग्राम पथर्रा के साहू परिवार के तीन महिला व एक बच्ची समेत चार लोगों की मौत व निषाद परिवार के दो बच्चे व एक वृद्धा की मौत हुई थी। इनके अलावा दो अलग-अलग परिवार की दो महिलाओं की मौत हो गयी थी।
जिला प्रशासन से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा सडक दुर्घटना में मृत हुए लोगो के लिए 2-2 लाख व घायलों के लिए 50-50 हजार जारी किये जाने का पत्र प्राप्त हुआ है। आदेश प्राप्त होने के बाद उक्त प्रकरण से संबंधित प्रक्रिया पूर्ण करने के बाद प्रधानमंत्री सहायता कोष के माध्यम से प्राप्त राशि को प्रदान किया जायेगा। बेरला तहसीलदार सुभाष शुक्ला ने बताया कि पूर्व में जारी की गई राशि संबधितों के खाते में डाल दी गई है।