मोदी जनता की समस्याओं की जगह चीन व पाकिस्तान की बात करते हैं – प्रियंका

1 min read
Share this

00 वर्तमान में मजदूर विरोधी, किसान विरोधी राजनीति चल रही है
चिरमिरी – कोरबा। कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा ने कोरबा के चिरमिरी क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भाजपा और केंद्र सरकार पर निशाना साधा।कांग्रेस उम्मीदवार ज्योत्सना महंत के समर्थन में आयोजित जनसभा को वे संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनता की समस्याओं की बजाय पाकिस्तान और चीन की बातें करते हैं। छत्तीसगढ़ की अस्मिता और सम्मान को बढ़ाने के लिए कांग्रेस की ओर से की गई कोशिश को भाजपा ने पसंद नहीं किया। वर्तमान दौर में किस तरह की राजनीति हो रही है और किस तरह के नेताओं को बढ़ाया जा रहा है, यह हमारे सामने है।
उन्होंने आगे कहा कि चिरमिरी सहित अन्य क्षेत्रों में खुशहाली आए इसीलिए कोयला खदानों का राष्ट्रीयकरण किया था। जिसकी वजह से हजारों लोगों को रोजगार मिला। वर्तमान में मजदूर विरोधी, किसान विरोधी राजनीति चल रही है। भाजपा नेता जाति की राजनीति करते हैं और बताते है कि देश में खुशहाली और अर्थव्यवस्था तेजी से बढ़ रही है। दुनिया के प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति के भारत आने की बात करते हैं। जनता की सबसे बड़ी समस्याओं की बात मंचों पर नहीं हो रही है। इन मंचों पर जो बात होती है, वह बड़े-बड़े इवेंट की होती है, कोई जी-20 बोलता है, कोई पाकिस्तान की बात करता है, कोई चीन की बात करता है। आप जिन संघर्षों से गुजर रहे हैं, उनकी बात नहीं होती।
उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा में दो तरह के नेता हैं। एक जो सबसे भष्ट्र नेता हैं। उन सबको इक_ा करके अपनी पार्टी में ले लिया। जो दूसरी पार्टियो में भ्रष्ट थे, पहले उनके खिलाफ आरोप लगे और उन पर छापे मारे गए। उन पर दबाव डाला गया और अपनी पार्टी में ले लिया गया। जब उनकी पार्टी में आ गए तो वह पाक साफ हो गए। उनके खिलाफ कोई कार्रवाई और केस नहीं हुआ। सब चुपचाप से बंद किया गया। दूसरी तरफ वे नेता हैं, जो सिर्फ हवा-हवाई बातें करते हैं । जो आपकी बात नहीं करते। वो महंगाई की बात नहीं करेंगे, जो आपकी समस्याएं हैं। प्रियंका ने अपने संबोधन में कांग्रेस के संकल्प पत्र की बातें गिनाई और कहा कि आज कई खदानें बंद हो गई हैं अथवा उनका निजीकरण कर दिया गया है। सभा को पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व कोरबा प्रत्याशी ज्योत्सना महंत ने भी संबोधित किया।