कोडार बांध में मिली आधार कार्ड, चेक बुक, सरकारी, निजी पत्र समेत अनेक डाक सामग्री

1 min read
Share this

महासमुंद। देशभर से झलप डाक घर में पहुंची विभिन्न प्रकार की डाक सामग्रियां कल कोडार बांध में एक किनारे पाई गई। इनमें बहुत से ओरिजिनल आधार कार्ड, अनेक प्रकार के सरकारी दस्तावेज, चेकबुक तथा पत्र-पत्रिकाएं शामिल हैं। करीब 2 बोरा डाक सामग्री मिलने के बाद डाक विभाग में हडकंप मच गया है। डाक विभाग के अधिकारी महासमुंद से मौके पर पहुंचे थे।
छग संयुक्त किसान मोर्चा के जिला संगठन प्रभारी अशोक कश्यप, बृजबिहारी साहू, दशरथ सिन्हा, रूपसिंह निषाद, परसराम ध्रुव, हेमसागर पटेल, तोषण सिन्हा आदि शनिवार को कोडार बांध गए हुए थे। बांध के किनारे पर पानी में बहुत से कागजात देखने पर उन्होंने नीचे उतरकर देखा तो सकते में आ गए। बहुत से आधार कार्ड, चेक बुक, अंतर्देशीय पत्र, लिफाफे, एसडीएम महासमुंद के पत्र-पानी में तैर रहे थे। स्थिति देखकर उन्होंने इसकी सूचना तत्काल जिले के मुख्य डाक घर कार्यालय महासमुंद को दी। उन्होंने बताया कि काफी देर बाद एक अधिकारी मौके पर पहुंचा। डाक अधिकारी के एक मोबाइल नंबर पर हमने अनेक बार संपर्क की कोशिश की। लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया। बहरहाल डाक विभाग ने क्या कार्रवाई की, इसका अब तक पता नहीं चल पाया है।
बांध में डाक सामग्री देखने वाले ग्रामीणों ने बताया कि उक्त सामग्री पर झलप डाक घर की मुहर लगी हुई है। झलप डाकघर की पोस्ट मास्टर सरिता राजपूत हैं। श्रीमती राजपूत ने पत्रकारों को बताया कि झलप डाक घर की सभी प्रकार की डाक सामग्री डाकियों को वितरित की जा चुकी है। ऐसा किसके द्वारा और कब किया, उन्हें इसकी जानकारी नहीं हैं। महासमुंद के डाक अधिकारी ने यह जानकारी मुझे फोन पर दी, तब मुझे इस बात का पता चला।