स्वीप संध्या में मतदाता जागरूकता के लिए रैंप वॉक आकर्षण का केंद्र

1 min read
Share this

*मशहूर मॉडल अधीर – जया भगवनानी रहे शो स्टॉपर*

*महिला, बुजुर्ग, युवा, तृतीय लिंग वर्ग ने रैंपवॉक कर दिया मतदान का संदेश*

*नगर निगम आयुक्त श्री अबिनाश मिश्रा, जिला पंचायत सीईओ श्री अबिनाश मिश्रा का शॉल व श्रीफल से सम्मान*

रायपुर।  मां-बेटी, दिव्यांग, ट्रांसजेडर, दादा-दादी, माता-पिता, बेटा-बहु, पोता-पोती, 75 से अधिक उम्र के बुजुर्ग, एनआरआई हर वर्ग ने स्वीप संध्या आयोजन में हाथों में मतदाता जागरूकता के लिए तख्ती लेकर रैंपवॉक के जरिए मतदान का संदेश दिया और हर वर्ग से अवश्य मतदान का आग्रह किया। विभिन्न धर्म, भाषा के जरिए मतदाता जागरूकता का संदेश दिया। तेलीबांधा स्थित मरीन ड्राइव में आज स्वीप संध्या आयोजन में कलेक्टर डॉ. गौरव सिंह और मुख्य अतिथि न्यायाधीश श्री जे. अब्दुल जाहिद ने दीपदान कार्यक्रम की शुरूआत की। न्यायाधीश श्री जे. अब्दुल जाहिद ने सभी नागरिकों को मतदाता जागरूकता की शपथ दिलाई। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मतदान हर व्यक्ति के लिए महत्वपूर्ण अधिकार है। मतदान हमारे देश की ख्याति बढ़ाने का कार्य करेगी। हर व्यक्ति को मतदान करना आवश्यक है।

कलेक्टर डॉ. गौरव सिंह ने न्यायाधीश श्री जे. अब्दुल जाहिद का शॉल और श्रीफल से सम्मान किया। इस अवसर पर कलेक्टर डॉ. सिंह ने कहा कि मतदान हर व्यक्ति का कर्तव्य है। जिम्मेदारी हर व्यक्ति को निभानी है। चाहे गांव हो, चाहे शहर के लोग सभी को एक दिन समय निकालकर मतदान अवश्य करना है। चुनौति शत-प्रतिशत मतदान करने की है और इस लोकतंत्र के पर्व को सफल बनाना भी बड़ा उद्देश्य है। एसएसपी डॉ. संतोष सिंह ने मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित किया और चुनाव पर अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की। स्वीप के बेहतर आयोजन के लिए नगर निगम आयुक्त श्री अबिनाश मिश्रा और जिला पंचायत सीईओ श्री विश्वदीप का शॉल व श्रीफल से सम्मान किया गया। स्वीप के आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले सहायक संचालक जनसंपर्क श्री सचिन शर्मा, स्मार्ट सिटी के महाप्रबंधक जनसंपर्क श्री आशीष मिश्रा सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर एडीएम श्री देवेंद्र पटेल, श्री कीर्तिमान राठौर, श्रीमती निधि साहू, अभिलाशा पैकरा, एसडीएम श्री नंदकुमार चौबे सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

*बुजुर्गाें ने भी दिया रैंपवॉक से मतदान का संदेश*
रायपुर में स्वीप संध्या के आयोजन पर 75 से अधिक उम्र के बुजुर्गाें ने भी रैंप वॉक किया और हाथों में तख्ती लेकर बुजुर्गाें रैंप पर चलते हुए नजर आए। अधीर भगवनानी और जया भगवानानी के रैंप वॉक काफी आकर्षक का केंद्र रहा है।

*सात संमदर पार कर आई मतदान करने*
रायपुर की प्रियंका मिश्रा सात समंदर पार कर लंदन से मतदान करने के लिए रायपुर पहुंची है। उन्होंने स्वीप संध्या के आयोजन पर हाथ में ट्रॉली बैग लेकर विदेशी लुक में मतदाता जागरूकता का संदेश देते हुए रैंप वॉक की। उनका रैंप वॉक काफी लोगों ने सराहा।

*तीन पीढ़ियों का रैंपवाक आकर्षण का केंद्र*
मतदाता जागरूकता के लिए तीन पीढ़ियों ने रैंपवॉक कर मतदान का संदेश दिया। दादा-दादी, बेटा-बहु, पोता-पोती ने हाथों में मतदाता जागरूकता की तख्ती लेकर मतदान का संदेश दिया। साथ ही महिलाएं, बुजुर्ग, ट्रांसजेडर, दिव्यांग हर वर्ग के लोगों ने रैंप वॉक के जरिए मतदान का संदेश दिया।