यूबीजीएल विस्फोट से घायल जवान की हुई मौत, आईईडी विस्फोट से 1 जवान घायल

1 min read
Share this

बीजापुर। जिले में बस्तर लोकसभा चुनाव के दौरान हुए दो विस्फोटों में थाना उसूर क्षेत्र अंर्तगत गलगम मतदान केंद्र से 500 मीटर की दूरी पर सर्चिंग पर निकले सीआरपीएफ 196 के जवान के पास मौजूद यूबीजीएल सेल में दुर्घटनावश विस्फोट होने से एक जवान आरक्षक देवेन्द्र कुमार गंभीर रूप से घायल हो गया था। जिनको बेहतर ईलाज हेतु एयर एम्बूलेंस हेलीकॉप्टर के माध्यम से तत्काल जगदलपुर मेडिकल कॉलेज लाया गया था, ईलाज के दौरान आरक्षक देवेन्द्र कुमार की मृत्यु हो गई है। मृतक सीआरपीएफ आरक्षक देवेन्द्र कुमार,उम्र 32 वर्ष निवासी धोबीगुड़ा, जिला बस्तर के समस्त कार्यवाही के पश्चात उनका अंतिम क्रियाकर्म गृहग्राम धोबीगुड़ा में 20 अप्रेल को संपन्न किया जावेगा।
वहीं बीजापुर जिले के ही भैरमगढ़ थाना क्षेत्र अंर्तगत चिहका मतदान केंद्र के आस-पास के दायरे में सर्चिंग के लिए निकले थे। इसी दौरान आईईडी विस्फोट से सीआरपीएफ-62/ई के असिस्टेंट कमांडेंट मनु एचसी के बाएं पैर और बाएं हाथ में चोट आई है, जिसका उपचार जारी है।
बस्तर आईजी सुंदरराज पी. ने बताया कि दुर्भाग्यवश उपचार के दौरान घायल आरक्षक देवेन्द्र कुमार की मौत हो गई है। उन्होने कहा कि गलगम घटनास्थल के निरीक्षण/जांच हेतु विशेषज्ञों की टीम रवाना किया गया है, जिससे विस्फोट के कारणों से संबंधित जानकारी प्राप्त किया जा सके। घायल असिस्टेंट कमांडेंट मनु एचसी की स्थिति सामान्य और खतरे से बाहर है।