बस्तर लोकसभा के भाजपा व कांग्रेस के प्रत्याशियों ने मतदान कर किया जीत का दावा

1 min read
Share this

जगदलपुर। बस्तर लोकसभा क्षेत्र में जारी मतदान के बीच बस्तर लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी महेश कश्यप ने गृहग्राम कलचा के बूथ क्रमांक 30 में कतार में लगकर मतदान किया। मतदान के बाद भाजपा प्रत्याशी ने जीत का दावा करते हुए कहा कि लोगों को प्रधानमंत्री की गारंटी के साथ मुझ पर भरोसा है। वहीं बस्तर लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी व पूर्व मंत्री कवासी लखमा ने पत्नी संग सुकमा जिले के अपने गृह ग्राम में मतदान किया। वोटिंग के बाद की कवासी लखमा ने जीत का दावा किया।
छत्तीसगढ़ के विष्णुदेव सरकार के वन मंत्री केदार कश्यप ने गृहग्राम फरसागुड़ा में कतार में लगकर मतदान किया। मतदान के बाद मंत्री केदार कश्यप ने बस्तर वासियों से अधिक से अधिक मतदान की अपील की। कांग्रेस के बीजापुर विधायक विक्रम मंडावी ने कहा कि क्षेत्र के मतदाताओं में मतदान को लेकर भारी उत्साह है। हम सभी मतदाताओं से अपील करते है कि मतदान केंद्र पहुंच कर वोट डालें। विक्रम मंडावी ने इस बार वोट का प्रतिशत बढऩे की उम्मीद जताई है।
कोंडागांव विधायक लता उसेडी ने सरगीपाल स्थित मतदान केंद्र पर कतार में लगकर मतदान किया। मतदान के बाद उन्होंने कहा कि 400 पर के अभियान में आज हम सब मतदान करने आएं है और विकसित भारत के सपने को साकार करने के लिए मैं सभी मतदाताओं को प्रथम चरण के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी महेश कश्यप को वोट देकर मोदी जी की गारंटी को पूरा करने में आप सभी का आशीर्वाद चाहिए।
पूर्व मंत्री मोहन मरकाम ने कोंडागांव भेलवापदर स्थित मतदान केंद्र पर मतदान किया। मतदान के बाद मीडिया कर्मियों से उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के पर्व में सबको वोट डालने का अधिकार है। छत्तीसगढ़ में लोकसभा की 11 सीटों पर हम कोशिश कर रहे हैं जीत दर्ज कर सके। बस्तर लोकसभा क्षेत्र के दंतेवाड़ा जिले में विधायक दंतेवाड़ा चैतराम अटामी ने बूथ क्रमांक 47 मझारपारा कासोली पहुंच कर सहपरिवार मतदान किया। दंतेवाड़ा के विधायक चैतराम अटामी ने कहा कि सभी मतदान अवश्य करें और लोकतंत्र के पर्व में अधिक से अधिक मतदान कर जिम्मेदार नागरिक होने का कर्तव्य निभाएं।
चित्रकोट विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक विनायक गोयल ने परिवार के साथ मतदान किया। विधायक विनायक गोयल ने कहा कि पूरे बस्तर के साथ गांव-गांव के विकास के लिए हमने मतदान किया है। लोकसभा चुनाव के लिए बस्तर लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी महेश कुमार गोटा ने फरसेगढ़ में मतदान किया। मतदान के बाद महेश कुमार गोटा ने बस्तर के वोटरों से अधिक से अधिक वोटिंग की अपील की।