मतदान दल अपने दायित्व का निर्वहन कर मतदान निर्विघ्न संपादित करवाएं – कलेक्टर

1 min read
Share this

00 कलेक्टर ने मतदान के लिए मतदान कर्मियों को दिलवाई शपथ
जगदलपुर। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी विजय दयाराम ने मतदान दलों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि मतदान दल अपने दायित्व का बेहतर तरीके से निर्वहन कर मतदान कार्य को निर्विघ्न संपादित करवाएंगे। मतदान के इस पर्व में सभी के सहयोग से निर्विघ्न संपन्न करवाने का प्रयास है, हमने विधानसभा निर्वाचन के लिए आवश्यक तैयारी की, जिसके कारण निर्वाचन में मतदान प्रतिशत में वृद्धि हुई और निर्वाचन के सभी कार्य का बेहतर क्रियान्वयन हो सका। प्रशासन अपने जिले की मानव संसाधन की विश्वास और शक्ति को समझता है। मुझे विश्वास है कि लोकसभा निर्वाचन में भी हम इसी प्रकार से निर्वाचन कार्यों को संपादित करेंगे।
कलेक्टर ने कहा कि सभी मतदान दलों का तृतीय चरण का प्रशिक्षण 14, 15 और 16 अप्रैल को आयोजन की जाएगी, जिसमें दलों के छोटी-मोटी कमी-बेशी को दूर किया जाएगा। मतदान के दिन घबराएं नहीं, सावधानी से मतदान प्रक्रिया को सम्पादित करवाएं। प्रशासन की मंशा है समय पर सभी अपने दायित्व को पूर्ण करें, इसके लिए आवश्यकता अनुरूप तैयारी रखें। उन्होने कहा कि 19 अप्रैल को सुबह 7 बजे से मतदान किया जाना है। यदि कोई दिक्कत हो तो तत्काल निराकरण करने की पहल करें, सेक्टर अधिकारी से लगातार सम्पर्क में रहें। मतदान के दिन बस्तरवासी उत्साह से मतदान के पर्व में शामिल होते हैं, फिर भी अधिक से अधिक मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक किया जाना है। इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान कर्मियों को मतदान करने की शपथ दिलवाई।
इस दौरान सीईओ जिला पंचायत प्रकाश सर्वे, उप जिला निर्वाचन अधिकारी प्रवीण वर्मा, संयुक्त कलेक्टर सुनील शर्मा, डीईओ भारती प्रधान, सहायक नोडल स्वीप कार्यक्रम शरदचंद गौर सहित अन्य अधिकारी व मतदान कर्मी उपस्थित थे।