अवैध हथियार बनाने वाले गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार

1 min read
Share this

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में गौतमबुद्धनगर जिले की थाना ईकोटेक -3 पुलिस ने सोमवार तड़के अवैध रूप से शस्त्र बनाने वाले एक गिरोह के चार लोगों को गिरफ्तार कर इनके पास से आठ देसी तमंचे और अवैध हथियार बनाने में उपयोग होने वाली सामग्री बरामद की।

थाना ईकोटेक-3 के प्रभारी निरीक्षक धर्मेंद्र शुक्ला ने बताया कि वह अपनी टीम के साथ वाहनों की जांच कर रहे थे, तभी चार मूर्ति के पास लाल रंग की एक कार आती हुई दिखाई दी, जिस पर नंबर प्लेट नहीं लगी थी। उन्होंने बताया कि तलाशी लेने पर कार सवारों के पास से एक पिस्तौल और तीन तमंचे मिले और कार की डिग्गी से पांच निर्मित देसी तमंचे तथा तमंचे बनाने में प्रयोग होने वाले उपकरण और सामग्री बरामद हुई। कार सवार शाह फहद उर्फ शानु, बादल, शिवमपाल तथा सादिक को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने बताया कि पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि ये लोग अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री चलाते हैं।

पुलिस पूछताछ के दौरान फहद उर्फ़ शानू ने बताया कि गाजियाबाद के मसूरी थाना क्षेत्र में वह अपनी पत्नी के नाम से एक फैक्ट्री संचालित करता है जिसकी आड़ में वह अवैध हथियार बनाता है और देसी तमंचे को 10 से 15 हजार रुपये में जबकि पिस्तौल को करीब 80 हजार रुपये में बेचता है।