सिलेंडर फटने से लगी आग एक परिवार के पांच सदस्य जिंदा जले

1 min read
Share this

* मृतकों में मां-पिता के साथ तीन बच्चे जिंदा जले*

जयपुर। गुरूवार की सुबह विश्वकर्मा थाना क्षेत्र के जैसला गांव के एक मकान में गैस सिलेंडर के फटने से लगी आग में एक हक परिवार के पांच सदस्यों की जलकर मौत है गई। मृतकों में मां-पिता और उनके तीन बच्चे शामिल हैं। बिहार का रहने वाला यह परिवार फैक्ट्री में काम करने यहां निवासरत था।

प्राप्त समाचारों के अनुसार बिहार का रहने वाला यह परिवार एक फैक्ट्री में काम करने के लिए जयपुर आया था और विश्वकर्मा थाना क्षेत्र के जैसला गांव में रह रहा था। पुलिस ने बताया, महिला खाना बना रही थी और तभी गैस सिलेंडर फट गया। घर में आग लगने से उनके तीन नाबालिग बच्चों सहित परिवार के सभी सदस्य जिंदा जल गए। घटनास्थल पर तत्काल पहुंची दमकल की टीम ने आग पर काबू पाया और पूरी तरह से जल चुके शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल भेजा।

इसके अनुसार, आग पर काबू पा लिया गया और शवों को अस्पताल के शवगृह में रखवा दिया गया। इस बीच, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भी मृतक के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की।

उन्होंने सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा, ‘‘जयपुर के विश्वकर्मा में भीषण आग की चपेट में आने से 5 नागरिकों के असामयिक निधन का समाचार हृदय विदारक मेंहै। परमपिता परमात्मा से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों  स्थान व परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति देने तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।