टी-20 विश्व कप तक द्रविड टीम इंडिया के मुख्य कोच बने रहेंगे

1 min read
Share this

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज और टीम की दीवार रहे राहुल द्रविड टी-20 विश्व कप तक भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच बने रहेंगे।यह घोषणा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जयेश शाह ने गुरुवार को सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम के नामकरण समारोह के अवसर पर यह घोषणा की।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पुष्टि की है कि राहुल द्रविड़ इस साल जून में आगामी टी20 विश्व कप तक भारत के मुख्य कोच के पद पर बने रहेंगे। द्रविड़ का अनुबंध पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप फाइनल के बाद समाप्त हो गया था, लेकिन उन्हें दिसंबर-जनवरी के साउथ अफ्रीका दौरे के लिए अन्य सहयोगी स्टाफ के साथ अनुबंध को बढ़ा दिया गया।

शाह ने सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम के नामकरण समारोह के मौके पर यह घोषणा की। जय शाह ने कहा, “2023 वनडे वर्ल्ड कप के बाद, राहुल भाई को तुरंत साउथ अफ्रीका दौरे के लिए रवाना होना पड़ा। हमें बीच में मिलने का मौका नहीं मिला जो आखिरकार आज हुआ। हमने बातचीत करते यह फैसला किया है कि राहुल भाई टी 20 वर्ल्ड में भारतीय टीम के मुख्य कोच बने रहेंगे।”

हालांकि, शाह ने संकेत दिया कि वे इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम से पहले कुछ और दौर की चर्चा करेंगे। जय शाह ने कहा, जब भी समय होगा मैं उनसे बात करूंगा, अभी बैक-टू-बैक सीरीज हो रही हैं। वे साउथ अफ्रीका में थे, फिर अफगानिस्तान और अब इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज। हमें बीच में बात करने का उतना मौका ही नहीं मिला।