स्टेट जीएसटी विभाग ने कई फर्मों के प्रतिष्ठानों पर मारा छापा, 4 करोड़ का टैक्स कराया गया जमा

1 min read
Share this

00 छापेमारी से व्यापारियों में मचा हड़कंप
रायपुर। स्टेट जीएसटी विभाग ने नई सरकार के गठन होने के बाद सक्रिय मोड पर आकर कर चोरी करने वाले कारोबारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई और विभाग में पारदर्शिता, निष्पक्षता और अनुपालन के सिद्धांतों को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध और सतत प्रयासरत है। स्टेट विभाग द्वारा कर चोरी करने वाले व्यापारियों और ट्रांसपोर्टरों के खिलाफ कार्रवाई तेजी से की जा रही है।
बुधवार को स्टेट जीएसटी विभाग के इंफोर्समेंट विंग ने कंधारी ट्रांसपोर्ट, कोरबा, फ्लावर क्वीन रायपुर और लक्ष्मी रूप प्राइवेट लिमिटेड, रायपुर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। साथ ही, राजधानी रायपुर में एक तंबाखू गोदाम पर भी छापेमारी की। इन सभी से कुल 4 करोड़ रुपये का टैक्स मौके पर ही जमा करवाया गया है और आगे की कार्रवाई जारी है ताकि अधिक राशि जमा कराई जा सके।
स्टेट जीएसटी विभाग, छताईसगढ़ का मुख्य उद्देश्य है राजस्व बढ़ाना, जो सरकार के लोक कल्याणकारी कार्यों के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। कर चोरी करने वाले को बख्शा नहीं जाएगा, और विभाग संभावित सभी उपायों का उपयोग करके राजस्व बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है। स्टेट जीएसटी विभाग के अनुसार कर चोरी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई जारी रहेगी जिससे व्यबसाय में पारदर्शिता बढ़ाई जा सके और राजस्व बढ़ाने के सभी संभावित प्रयासों को जारी रखा जा सके।
छत्तीसगढ़ में स्टेट जीएसटी विभाग व्यापारियों के अधिकारों को लेकर सतत कार्य कर रही है। एक तरफ जहां कर दाताओं को समय पर रिटर्न भरने के लिए जागरूक कर रहा है, तो वहीं किसी तरह की कर चोरी गतिविधियों में संलिप्त और जीएसटी चोरी करने वालों के खिलाफ भी ताबड़तोड़ कार्रवाई भी कर रही है। इसी क्रम में राजधानी रायपुर के कई व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की गई है। स्टेट जीएसटी विभाग की टीम ने कई करोड़ की जीएसटी चोरी पकड़ी है। कुछ प्रतिष्ठानों ने मौके पर ही कूल 4 करोड़ से ज्यादा जीएसटी भरा है। कर चोरी के मामले में ताबड़तोड़ छापेमारी से पूरे दिन व्यापारियों में हड़कंप मचा रहा।