जसप्रीत बुमराह टेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान पर

1 min read
Share this

नई दिल्‍ली। विशाखापत्तनम में अपनी धारदार गेंदबाजी से टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ 106 रनों से विजय दिलाने वाले भारत के जसप्रीत बुमराह बुमराह के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने इंग्‍लैंड को दूसरे टेस्‍ट में 106 रन से मात देकर सीरीज 1-1 से बराबर की। बुमराह को इस प्रदर्शन के दम पर तीन स्‍थान का फायदा हुआ और वो गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष स्‍थान पर पहुंचे। बुमराह के फायदे से हालांकि रविचंद्रन अश्विन को तगड़ा नुकसान हुआ। नंबर-1 गेंदबाज बन गये हैं। यह पहला मौका है जब आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग मे किसी भारतीय तेज गेंदबाज ने यह मुकाम हासिल किया हो। इसी के साथ दक्षिण अफ्रीका के रबाडा दूसरे और भारत के आर अश्विन तीसरे नंबर पर है।

बुधवार को आईसीसी द्वारा ताजा टेस्‍ट रैंकिंग जारी की जिसमें  भारत जसप्रीत बुमराह  नंबर-1 गेंदबाज बन गए हैं। बुमराह के नंबर-1 बनते ही भारत ने इतिहास रच दिया। यह पहला मौका है जब भारतीय तेज गेंदबाज आईसीसी टेस्‍ट रैंकिंग में शीर्ष स्‍थान पर पहुंचा हो। जसप्रीत बुमराह ने विशाखापट्टनम टेस्‍ट में इंग्‍लैंड के खिलाफ कुल 9 विकेट झटके, जिसके उन्‍हें काफी फायदा हुआ।

बुमराह के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने इंग्‍लैंड को दूसरे टेस्‍ट में 106 रन से मात देकर सीरीज 1-1 से बराबर की। बुमराह को इस प्रदर्शन के दम पर तीन स्‍थान का फायदा हुआ और वो गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष स्‍थान पर पहुंचे। बुमराह के फायदे से हालांकि रविचंद्रन अश्विन को तगड़ा नुकसान हुआ।