विशाखापत्तनम टेस्ट जीतकर भारत ने बराबरी पर आया

1 min read
Share this

विशाखापत्तनम। भारत ने विशाखापत्तनम टेस्ट 106 रन जीतकर इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैच की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। राजाशेखर रेड्डी स्टेडियम में टेस्ट मैच के चौथे दिन भोजनकाल के बाद भारत ने बुमराह ने हार्टली का विकेट लेकर इंग्लैंड की पारी को 292 रन पर  समाप्त कर टीम को विजय दर्ज की।

इंग्लैंड की पूरी टीम 292 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। चौथे दिन भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। इंग्लैंड के बल्लेबाज शुरू से ही आक्रामक दिख रहे थे और हर ओवर में बाउंड्री लेने के प्रयास में थे। इसके बाद अक्षर पटेल ने रेहान अहमद को वापस पेवेलियन भेजकर दिन की पहली सफलता हासिल की। इसके बाद आर अश्विन ने दो विकेट झटककर  इंग्लैंड के मिडिल ऑर्डर की कमर ही तोड़ दी। अश्विन ने ओली पोप और जो रूट को पवेलियन की राह दिखाई। जैक क्रॉली के रूप में कुलदीप ने इंग्लैंड को पांचवां झटका दिया। पहली पारी में 6 विकेट लेने वाले जसप्रीत बुमराह ने एक बार अपनी गेंद का जादू दिखाया और बेयरस्टो के रूप में इंग्लैंड का छठा विकेट चटकाया।

श्रेयस अय्यर ने शानदार क्षेत्ररक्षण का परिचय देते हुए  शानदार थ्रो से  बेन स्टोक्स को रन-आउट करके इंग्लैंड की आखिरी उम्मीद भी तोड़ दी। इसके बाद बुमराह ने अपने हवा में लहराती गेंद से फोक्स का विकेट लिया। मुकेश कुमार ने शोएब बशीर के रूप में इश मैच में एक विकेट अपने नाम किया। आखिर में बुमराह ने अपने गेंद से हार्टली का विकेट लेकर इंग्लैंड की पारी को 292 रन पर को समाप्त किया।