राजनांदगांव ने भिलाई को रोमांचक मैच में एक रन से हराया

1 min read
Share this

*अंतर जिला क्रिकेट चैंपियनशिप*
राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित अंतर जिला क्रिकेट प्रतियोगिता (एलीट ग्रुप )के एक रोमांचक मैच में जिला क्रिकेट एसोसिएशन राजनंदगांव ने भिलाई क्रिकेट एसोसिएशन को मात्र एक रन से हराकर पूरे पांच अंक प्राप्त किये । जिला क्रिकेट एसोसिएशन धमतरी के मैदान में लीग आधार पर खेल जा रहे चार दिवसीय इस महत्वपूर्ण मैच में राजनांदगांव के कप्तान रोहन टॉंक ने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए जहां 13 विकेट लिए वहीं 56 रनों की उपयोगी पारी भी खेली।
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राजनांदगांव की पूरी टीम मात्र 96 रनों पर ही ऑल आउट हो गई। राजनांदगांव की तरफ से देवराज साहू ने 26 एवं विवेक बोरकर ने 18 रनों का योगदान दिया। बाद में खेलने उतरी भिलाई की टीम भी मात्र 93 रनों पर अलाउट हो गई।
राजनांदगांव के कप्तान रोहन टांक ने 43 रन देकर 6 विकेट लिए वही नमन अग्रवाल ने 20 रन देकर 3 विकेट प्राप्त किया। राजनांदगांव ने दूसरी पारी में बैटिंग करते हुए खराब शुरुआत की उसके पहले तीन विकेट मात्र 34 रन पर ही आउट हो गये उसके पश्चात निखिल कानोरिया, कप्तान रोहन टॉक एवं वैदिक मदुकर के शानदार अर्धशतकों की मदद से राजनांदगांव ने अपनी दूसरी पारी में 228 रन बनाएं। अब भिलाई के सामने 232 रन बनाकर जीतने की चुनौती थी। दूसरी पारी में भिलाई के बल्लेबाजों ने संभल कर बल्लेबाजी करना प्रारंभ किया, परंतु कप्तान रोहन टॉंक एवं नमन अग्रवाल की घूमती गेंदबाजी के सामने भिलाई के बल्लेबाज क्रमशः आउट होते गए, मैच अब रोमांचक स्थिति में पहुंच चुका था अंतिम समय में जब लग रहा था की भिलाई की टीम अपने लक्ष्य को प्राप्त कर लेगी तभी उनके बल्लेबाज लक्ष्य से दो रन पहले ही ऑल आउट हो गए।

जिला क्रिकेट एसोसिएशन की तरफ से कप्तान रोहन टांक में सात विकेट लिए वहीं नमन अग्रवाल के हिस्से 3 विकेट आया, इस तरह धमतरी के मैदान में खेले जा रहे हैं इस रोमांचक मैच में भिलाई की टीम एक रन से हार गई।
जिला क्रिकेट एसोसिएशन राजनांदगांव का अगला मुकाबला रायपुर से कांकेर के मैदान में होगा। जिला क्रिकेट एसोसिएशन राजनांदगांव के कप्तान रोहन टॉंक के इस शानदार प्रदर्शन के कारण उन्हें मैच का मैन ऑफ द मैच चुना गया।
मैच के आबजरवर शेख अनवर थे वहीं अंपायर की भुमिका में मनोज सिंग एवं आशुतोष जाधव थे। उक्त जानकारी मीडिया प्रभारी लक्ष्मण लोहिया ने दी।