एंबुलेंस में मरीज नहीं जांच में मिले मदिरा के बक्से

1 min read
Share this

देहरादून। शराब तस्करी करने के लिए तस्कर नए-नए हथकंडे अपनाते हैं,लेकिन पुलिस की सजगता से वे धर लिये जातें हैं।शराब तस्करी का एक ऐसा ही मामला देहरादून के रानीपोखरी थाना क्षेत्र से सामने आया,जिसमें तस्करों द्वारा एंबुलेंस का सहारा लिया जाता है।

पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जोकि एंबुलेंस की आड़ में शराब तस्करी कर रहा था। एंबुलेंस में महिला को लिटाकर ले जाया जा रहा था। जब एंबुलेंस की चेकिंग की गई तो उसमें 20 पेटी शराब बरामद हुई। पुलिस ने महिला सहित चार को गिरफ्तार कर लिया है।

वरिष्ठ पुलिस कप्तान दिलीप सिंह कुंवर ने बताया कि 30 मार्च की रात को रानीपोखरी के थानाध्यक्ष शिशुपाल राणा पुलिस पार्टी सहित वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान एंबुलेंस सायनल बजाते हुए पहुंची। एंबुलेंस को रुकने का इशारा कर बिना वजह सायरन बजाने का कारण पूछा तो चालक पुलिस को देख घबरा गया।एंबुलेंस की चेकिंग की गई तो उसमें से एक महिला लेटी हुई दिखी, जोकि संदिग्ध लग रही थी। एंबुलेंस की तलाशी के दौरान उसमें से 20 पेटी शराब बरामद हुई। शराब देहरादून से ऋषिकेश ले जाई जा रही थी।

पकड़े गये आरोपी रवीना भटनागर निवासी कुमारवाड़ा आदर्श ग्राम ऋषिकेश, अभिषेक निवासी वाल्मीकि बस्ती रेलवे रोड ऋषिकेश, प्रिंस निवासी बापूग्राम ऋषिकेश और सनी निवासी वीरभद्र ऋषिकेश निवासी हैं।पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह लंबे समय से शराब तस्करी के धंधे से जुड़े हुए हैं। एंबुलेंस को पुलिस बहुत कम रोकती है, इसलिए उन्होंने एंबुलेंस का सहारा लिया था।

बताया जा रहा है कि महिला रवीना की पहले अपनी एंबुलेंस थी, जिससे वह गांजे की तस्करी करती थी। कुछ लोगों ने उसे गांजा तस्करी में पकड़ा और एंबुलेंस तोड़ दी। इसके बाद उसने एंबुलेंस चालक अभिषेक से संपर्क किया, और उसकी एंबुलेंस से शराब तस्करी शुरू करने की योजना बनाई।